उदयपुर शंकरलाल मेघवाल हत्याकांड- टोने टोटका ने टीचर की जान, पुलिस पहुंची तो आरोपी ने खुद भी की खुदकुशी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2355133

उदयपुर शंकरलाल मेघवाल हत्याकांड- टोने टोटका ने टीचर की जान, पुलिस पहुंची तो आरोपी ने खुद भी की खुदकुशी

Rajasthan Crime News: उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में सुबह से ही मृतक के परिजन और मेघवाल समाज के लोग आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने और मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए.

Udaipur Crime News

Rajasthan Crime News: राजस्थान के सलूंबर जिले के अदवास गांव में दलित टीचर की हत्या के मामले में जम कर हंगामा हुआ.उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में सुबह से ही मृतक के परिजन और मेघवाल समाज के लोग आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने और मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए.

दिन भर चले इस घटनाक्रम बे बाद शाम को एक नाटकीय मोड आया.जहां मुखबीर की सूचना पर हत्या के आरोपी को पकड़ने पुलिस की टीम जंगल में पहुंची.आरोपी ने पुलिस के सामने ही  तलवार से अपनी गर्दन काटने लगा,जिसे पुलिस गंभीर अवस्था में एमबी चिकित्सालय लेकर पहुंची.जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सलूंबर एएसपी अशोक ने बताया कि जावरमाइंस थाना क्षेत्र के अदवास गांव में कल देर रात आरोपी फतेह सिंह सिगरेट लेने के लिए शंकर मेघवाल की दुकान पर पहुंचा था.जहां उसने मौका देखकर शंकर के ऊपर तलवार से हमला कर दिया.जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

इस दौरान शंकर के पिता ने बीच बचाव करने का प्रयास किया, तो फतेह सिंह ने उन पर भी तलवार से हमला कर दिया.जिससे शंकर के पिता डालचंद मेघवाल का एक हाथ कट गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गए.जिन्हें एमबी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया.जहां उनका उपचार जारी है.शंकर की हत्या के विरोध में सुबह से मेघवाल समाज के लोगों के साथ परिजन मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे.

उन्होंने आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने, मृतक के आश्रितों को 5 करोड़ का मुआवजा देने, परिवार के दो सदस्यों को सरकारी नौकरी देने, घायल पिता को 50 लाख की सहायता प्रदान करने और सुरक्षा के लिए परिवार को हथियार का लाइसेंस देने की मांग की.दिनभर प्रदर्शनकारी और पुलिस अधिकारियों के बीच समझाइश का दौर चला लेकिन वार्ता सफल नही हुई.

इधर सूचना मिलने पर शाम को सलूंबर जिला पुलिस की विशेष टीम आरोपी फतेह सिंह को पकड़ने के लिए जंगल में पहुंची.जहां पुलिस को देख वह पहाड़ी के ऊपर भाग गया और पुलिस अधिकारियों के सामने ही तलवार से अपनी गर्दन काटने लगा.इस दौरान टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों ने कई तरह से उससे समझाइश का प्रयास किया,लेकिन वह नहीं रुका और गर्दन कटने से वह गम्भीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस ने इस पूरे घटना क्रम का वीडियो बना लिया.घायल अवस्था मे शंकर नीचे आया.जहां पुलिस की टीम उसे तुरंत एंबुलेंस से उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय लेकर पहुंची.जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.आरोपी की मौत के बाद भी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे परिजन और समाज के लोग अपनी अन्य मांगों पर अड़े हुए है.एएसपी अशोक ने बताया कि शंकर और फतेह सिंह के बीच पुराना विवाद चल रहा था.संभवतया ईसी के चलते इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया.

यह भी पढ़ें: सीमा हैदर के लिए पाकिस्तान से बहन का वीडियो पैगाम, डायन और अय्याश बता कही बड़ी बात

Trending news